ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के बाद मथुरा ईदगाह को सील करने की मांग

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर शिवलिंग मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके बीच अब मथुरा में भी शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग तेज हो गई है। मुथरा के सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में वकील महेंद्रप्रताप सिंह ने याचिका दायर कर दी है। उन्होंने शाही ईदगाह पर सुरक्षा बढ़ाने और किसी के भी आने-जाने पर रोक लगाने की मांग की है। वकील की दलील है कि शाही ईदगाह मस्जिद परिसर में असली कृष्ण जन्मभूमि के जो अवशेष हैं। अगर उनसे छेड़छाड़ हो गई तो संपत्ति का चरित्र बदला ज सकता है। इस याचिका पर कोर्ट जल्द सुनवाई कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि ज्ञानवापी पसिसर में पिछले तीन दिनों से सर्वे का कार्य किया जा रहा था। सर्वे के तीसरे दिन सोमवार को शिवलिंग मिला था। इसके बाद हिंदू पक्ष के वकील विष्णुशंकर जैन की अपील पर कोर्ट ने कलेक्टर और सुरक्षा बल को ज्ञानवापी परिसर का वह स्थान सुरक्षित करने को कहा है जहां शिवलिंग मिला है। मांग की जा रही है कि जहां शिवलिंग मिला है उस स्थान पर सुरक्षा बढ़ा देना चाहिए। शिवलिंग मिलने पर हिंदू पक्ष ने दावा तेज कर दिया है।

वहीं मुस्लिम पक्ष के कुछ लोगों ने इसे शिवलिंग के स्थान पर फव्वारे का पत्थर बताया है। एआईएमआईएम के असदुद्दीन अौवेसे भी इस मुद्दे पर लगातार अपनी बात रख रहे हैं। प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इन सबके बीच न्यायालय इस मामले में अपनी कार्रवाई कर रहा है।

ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है। -सौजन्य सोशल मीडिया

ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के बाद मथुरा ईदगाह को सील करने की मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published.